Sunday, September 1, 2019

Ameesha Patel: जाने इस Bollywood Actress के बारे में सबकुछ, Hot Photos के साथ...


Ameesha Patel Hot
Ameesha Patel:
नमस्कार दोस्तों, आज हम बॉलीवुड की उस अभिनेत्री के बारे में बात करने जा रहे है जिन्होंने सभी का दिल चुराया है, दोस्तों वो और कोई नहीं 'Ameesha Patel' है अमीषा ने अपना सपना पूरा करने के लिए कई चुनौतीयो का सामना किया जिसके बाद उन्होंने यह मुकाम हासिल किया।


Ameesha Patel: परिचय और शुरुआत

Ameesha Patel
Ameesha Patel...
अमीषा का जन्म 9 जून 1975 को मुंबई में हुआ था और उन्होंने मुंबई में ही 'कैथेड्रल और जॉन कोनोन' स्कूल से शिक्षा प्राप्त की उनकी टीचर के मुताबिक वो काफी बुद्धिमान छात्रा थी, बाद में अमीषा ने अर्थशास्त्र की पढाई मासचुसेट्स के टफ यूनिवर्सिटी से की।

मास्टर डिग्री के साथ उन्हें गोल्ड मैडल भी दिया गया था, बाद में उन्होंने एक कंपनी में विश्लेषक की जॉब की थी इसी जॉब के दौरान उन्हें मॉर्गन स्टैनले से और अच्छी जॉब का ऑफर आया लेकिन उन्होंने उस जॉब को मना कर दिया क्योंकि Ameesha patel बचपन से ही एक्ट्रेस बनना चाहती थी।

यही Ameesha patel की लाइफ का turing पॉइंट था, जिसके बाद उन्होंने सत्यदेव दुबे के थिएटर में Acting सीखी और एक उर्दू शो में काम करने लगी, अमीषा बेहद खूबसूरत थी इसीलिए उन्होंने कई नामी कंपनी के लिए मॉडलिंग भी की जैसे: कैडबरी, बजाज, लक्स, फेयर एंड लवली आदि।


Ameesha Patel Career: की शुरुआत

Ameesha Patel के Career की शुरुआत  हृतिक रोशन के साथ एक रोमांटिक मूवी “कहो ना प्यार है” से हुई हृतिक रोशन की ये Movie सुपरहिट रही जिसने अमीषा को रातो रात स्टार बना दिया, इसके बाद Ameesha कहाँ रुकने वाली थी।
Ameesha Patel Bold
Ameesha Patel Bold

फिर उन्होंने सनी देओल के साथ सुपरहिट मूवी “ग़दर” में काम किया जिसके लिए उन्हें फिल्मफेयर का बेस्ट परफॉरमेंस अवार्ड्स भी दिया गया और इसके बाद उन्होंने हमराज़, भूलभुलैया, परवाना, हे बेबी, रेस 2 जैसी बहुत सारी फिल्मों में काम किया और कई अवार्ड्स भी जीते थे।



Interesting fact about Ameesha patel

  1. अमीषा पांच साल की उम्र से ही भरतनाट्यम सीखना शुरू कर दिया था और वो बहुत बढ़िया भरतनाट्यम कर लेती थी।
  2. अमीषा ने बजाज, सेवाश्रम, फेयर एंड लवली, कैडबरी, जय लाइम, फेम, लक्स आदि बेहद फेमस कंपनियों के लिए मॉडलिंग भी की है।
  3. हृतिक रोशन के पिता राकेश रोशन के समझने पर ही अमित पटेल ने अपनी बेटी को हृतिक रोशन के साथ एक रोमांटिक मूवी “कहो ना प्यार है” में काम करने दिया था। 

 Ameesha Patel Hot फोटोज 

Ameesha Patel Hot Image
Image Credit: Quora.com
Ameesha Patel Sexy
Image Credit: Quora.com
Ameesha Patel Cute
Image Credit: Quora.com
Image Credit: Quora.com
Ameesha Patel Hot
Image Credit: Quora.com
Ameesha Patel Sexy
Image Credit: Quora.com
Ameesha Patel Image
Image Credit: Quora.com
Ameesha Patel Hot
Image Credit: Quora.com


Ameesha Patel के अभिनेत्री बनने से पहले उनके परिवार ने अमीषा का कड़ा विरोध किया लेकिन अमीषा ने हार नहीं मानी और नदी के विपरीत दिशा में चलते हुए आज एक बड़ा मुकाम हासिल किया, अपने सपने को पूरा करते हुए एक बड़ी अभिनेत्री बन गई।

दोस्तों, अगर पोस्ट अच्छी लगी हो तो इसे सोशल मीडिया में शेयर करना ना भूले और इसी तरह की खबरों को पढ़ने के लिए हमें Subscribe करे।

No comments:

Post a Comment


Please, Do Not Spam!