Monday, September 16, 2019

जिनका नहीं बना है अभी तक ड्राइविंग लाइसेंस, तो उनके लिए आई ये बड़ी खुशखबरी...

Narendra modi Ji
नमस्कार दोस्तों, PM नरेंद्र मोदी जी ने मोटर व्हीकल एक्ट 2019 पूरे भारत में लागू कर दिया है जिसके बाद 'ड्राइविंग लाइसेंस' को सबसे अहम् माना जाने लगा है लेकिन वर्तमान समय में ऐसे कई लोग है जिन्होंने अभी तक ड्राइविंग लाइसेंस नहीं बनवाया है तो उन लोगो के लिए एक बड़ी खुशखबरी आई हुई है तो चलिए शुरू करते है।

Soucce: abplive.in


जैसा की हम सब जानते है कि मोटर व्हीकल एक्ट लागू होने के बाद ट्रैफिक नियम बहुत ज्यादा सख्त हो गए है लेकिन जिनके पास ड्राइविंग लाइसेंस नहीं है उनके लिए बड़ी खुसखबरी आई हुई है, यदि आप 16 साल की उम्र के है तो आपका ड्राइविंग लाइसेंस नहीं बन सकता है लेकिन PM मोदी जी आपको इलेक्ट्रानिक बाइक चलाने के योग्य मानते है जिसके लिए आपको इलेक्ट्रानिक बाइक चलाने का लाइसेंस बनवाना होगा।

दोस्तों, यदि आपको इलेक्ट्रानिक बाइक चलाने का लाइसेंस बनवाना है तो आपको आरटीओ ऑफिस भी जाने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी इसके लिए आप ऑनलाइन आवेदन कर सकते है।

ऑनलाइन आवेदन करने के बाद आपको एक तिथि दी जायेगी जिस दिन आपको आरटीओ ऑफिस जा कर टेस्ट देना होगा इस टेस्ट में यदि आप पास होते है तो आपको इलेक्ट्रानिक बाइक का लाइसेंस मिल जाएगा।

तो दोस्तों आपको क्या कहना है इस बारे में हमें कमेंट कर जरूर बताये और इसी तरह की खबरों को पढ़ते रहने के लिए हमें फॉलो करना ना भूले।

No comments:

Post a Comment


Please, Do Not Spam!